मीडिया हाउस ब्यूरो

हरिद्वार। तीर्थनगरी में चारधाम यात्रा की तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। तीर्थयात्रियों की सुविधाओं और मदद के लिए ट्रैवल्स कारोबारी इस बार डिजीटल तकनीक से अलर्ट रहेंगे। व्यापारी नेता संजय चोपड़ा की माने तो अगले दस दिनों में चार धाम जाने वाले पहले जत्थे के लिए लॉटरी खोली जायेगी।

ट्रैवल्स कारोबारियों की बैठक में तीर्थयात्रियों की सुविधाओं और चारधाम यात्रा में सुरक्षा को लेकर मंथन हुआ। कारोबारी यात्रा सीजन के दौरान तीर्थयात्रियों की सुविधाओं के मद्देनजर व्हाटसअप से लेकर अन्य एप का सहारा लेंगे। ताकि उनकी मूलभूत सुविधाओं का ध्यान रखा जा सके।
व्यापारी नेता और पूर्व मंडी परिषद अध्यक्ष संजय चोपड़ा ने मीडिया हाउस को बताया कि चारधाम यात्रा के पहले जत्थे को बीस अप्रैल के आसपास लॉटरी के जरिये हरी झंडी दी जायेगी। इस में 50 के लगभग वाहन शामिल होंगे।

चोपड़ा ने कहा कि सु​रक्षित यात्रा के लिए अन्य राज्यों की गाड़ियों की परमिशन नहीं होनी चाहिए। उन्होने राज्य सरकार से इस पर हस्तक्षेप करने की मांग की। इन्हें परमिट नहीं मिलने चाहिए। इससे एक ओर दुर्घटनाओं में कमी आयेगी तो राज्य का राजस्व भी बढ़ेगा।

संजय चोपड़ा व अन्य ट्रैवल्स कारोबारियों ने चारधाम यात्रा के दौरान पीएम मोदी के दौरे को राज्य के पर्यटन और तीर्थाटन विकास के लिए जरूरी बताया और उनका स्वागत किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here