मीडिया हाउस ब्यूरो

शंघाई। चीनी व्यापारिक जगत के दिग्गज अलीबाबा ने दो घंटे के अंदर ही 782 अरब रूपये का सामान बेच दिया। ग्लोबल शॉपिंग फेस्टिवल के दौरान ये खरीदारी हुई। अलीबाबा कंपनी ने बताया कि इस शानदार शॉपिंग फेस्टिव पर शुरूआत के कुछ देर में ही सवा तीन लाख आर्डर आ चुके थे। कंपनी के अनुसार इस शॉपिंग फेस्टिवल का लक्ष्य व्यापारियों और ग्राहकों के बीच ऑनलाइन शॉपिंग के बारे में जागरूकता फैलाना था।

चीन में सिंगल्स डे पर आयोजित इस ग्लोबल फेस्टिवल में अलीपे पर लगभग ढाई लाख भुगतान हर सेकंड में किये गये। पहले एक घंटे में ही पांच दर्जन से अधिक इंटरनेशनल ब्रैण्डस की 1.5 डॉलर की बिक्री हुई। फेस्ट में सवा लाख से अधिक ब्रेंडस की वस्तुएं शामिल थी जिनके 1.5 करोड़ से भी अधिक उत्पाद मौजूद थे।

इसमें कहा गया, ‘फेस्ट के दौरान अलीपे पर करीब 2,56,000 भुगतान प्रति सेकंड किए गए। फेस्ट के पहले घंटे में करीब 60 प्रमुख अंतरराष्ट्रीय ब्रैंड्स की 1.5 करोड़ डॉलर से अधिक मूल्य की बिक्री हुई, जिसमें ऐपल, नाइक, सैमसंग, जारा और गैप प्रमुख हैं। इस साल इस फेस्ट में 1,40,000 से अधिक ब्रैंड्स ने भाग लिया, जिनके 1.5 करोड़ से अधिक उत्पाद बिक्री के लिए सूचीबद्ध थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here